जालंधर: साइकिलिंग के शौकीनों के लिए बुरी खबर , पढ़े – ट्रैफिक पुलिस का क्या है कहना

0
6206

पटियाला में हाईवे पर साइकिल चला रहे दो लोगों को कार के कुचलने की घटना के बाद शहरी ट्रैफिक पुलिस सतर्क हो गई है। ट्रैफिक पुलिस ने हाईवे पर साइकिलिंग करने पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि इस बारे में अधिकारिक तौर पर कोई आदेश नहीं दिए गए हैं, लेकिन फील्ड में तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को स्पष्ट कर दिया गया है कि किसी को भी हाईवे पर साइकिलिंग न करने दी जाए।

इस बारे में जालंधर के डीसीपी ट्रैफिक नरेश डोगरा ने कहा कि ,साइकिल पर कोई रिफ्लेक्टर्स या दूसरी तरह की लाइट नहीं होती, जिससे हादसे का खतरा रहता है। इस वजह से लोगों से अपील है कि वह हाईवे पर साइकिलिंग करने न जाएं। उन्होंने कहा कि साइकिलिंग करने जाने वालों को जागरूक कर रोका भी जाएगा।

आपको बता दे कि., कोरोना की वजह से पिछले चार माह से जिम व योग संस्थान आदि बंद है। इस वजह से लोग अपने शरीर को फीट करने के लिए साइकिलिंग करने लगे है। शहर में कुछ समय से साइकिलिंग की काफी डिमांड हो गई है और कुछ दिनों से प्रदेश के लोगों में साइकिलिंग करने का अलग ही जुनून पैदा हो गया है। शहर में सुबह-सुबह हाईवे पर अकसर लोग साइकिलिंग करते हुए देखे जा सकते है।

लोगों में साइकिलिंग का क्रेज इस कदर बढ़ गया है कि लोग बीस-बीस हजार तक की साइकिलें खरीद रहे है और कई-कई किलोमीटर तक साइकिल पर सफर कर रहे है, लेकिन बीते दिनों पटियाला में हाईवे पर साइकिल चलाते समय हुए हादसे में दो लोगों की जान जाने के बाद प्रशासन व पुलिस ने हाईवे पर साइकिलिंग करने पर पाबंदी लगा दी है।