1400 निजी स्कूलों ने बंद की ऑनलाइन क्लास, फीस नहीं दे पा रहे अभिभावक

0
1671

कोरोना संक्रमण के कारण पैदा हुई वित्तीय दिक्कतों की वजह से कई बच्चों के माता-पिता स्कूल फीस का भुगतान नहीं कर रहे हैं. फेडरेशन ऑफ स्कूल एसोसिएशन इन महाराष्ट्र ने कहा है कि फीस भुगतान न करने की वजह से वित्तीय संकट पैदा हो गया है.

पुणे में स्कूल फीस न मिलने की वजह से कई स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास बंद कर दी है. इन स्कूलों ने फिलहाल पुणे और पिम्परी चिंचवाड़ में मंगलवार से तीन दिनों के लिए ऑनलाइन क्लास बंद करने का फैसला किया है. 

स्कूलों के इस संगठन का कहना है कि कोरोना संक्रमण के कारण पैदा हुए वित्तीय दिक्कतों की वजह से  कई बच्चों के माता-पिता स्कूल फीस का भुगतान नहीं कर रहे हैं. फेडरेशन ऑफ स्कूल एसोसिएशन इन महाराष्ट्र ने कहा है कि फीस भुगतान न करने की वजह से वित्तीय संकट पैदा हो गया है.

स्कूल संगठन का कहना है कि स्कूल की ओर से तमाम मदद के बावजूद 50 फीसदी अभिभावक फीस नहीं दे रहे हैं, इसलिए स्कूल अगले तीन दिनों तक बंद रहेंगे.

संगठन का कहना है कि पुणे और पिम्परी चिंचवाड़ के करीब 1400 इंग्लिश मीडियम स्कूल ने अभिभावकों को किस्तों में पैसे जमा करने की सुविधा दी थी, लेकिन अभिभावक बच्चों का फीस नहीं जमा करा पाए. संगठन ने कहा कि उन्होंने स्कूलों से फीस भी नहीं बढ़ाने को कहा, लेकिन फिर भी अभिभावकों ने फीस नहीं जमा की. इसके बाद वित्तीय संकट के कारण स्कूलों को अपनी रोजाना की गतिविधियों पर भी रोक लगानी पड़ी है. 

कोरोना संक्रमण की वजह से देश में पिछले 9 महीने से स्कूल और शैक्षणिक गतिविधियां ऑनलाइन चल रही हैं.