जालंधर के लांबड़ा में गौशाला चलाता था मृतक

फेसबुक पर LIVE होकर जहर पीने वाले लांबड़ा के गोबिंद गोधाम गौशाला संचालक धर्मवीर बख्शी धम्मा ने दम तोड़ दिया है। मरने से पहले उसने करतारपुर से कांग्रेसी विधायक सुरिंदर चौधरी व सीआईए इंचार्ज सब इंस्पेक्टर पुष्प बाली पर परेशान करने के आरोप लगाए थे।

पूरे मामले में अभी तक पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। हालांकि पहले हुए ऐसे मामलों में पुलिस इसे बयान मानकर केस दर्ज कर लेती थी। इस बारे में अफसर जांच जारी होने की बात कह रहे हैं।

धर्मवीर बख्शी ने कहा था कि वह गोविंद गोधाम गौशाला लांबड़ा का मुख्य सेवादार है। कांग्रेस सरकार के राज में बहुत ज्यादा परेशान हूं। पुष्प बाली नाम का एक गुंडा है पुलिस वाला। जो लोगों को बिना शिकायत के परेशान करता है। मेरी मौत के जिम्मेवार विधायक चौधरी सुरिंदर सिंह, CIA स्टाफ वन इंचार्ज पुष्प बाली, संजीव काला, गौतम मोहन व श्रीराम मोहन हैं। मैं इनसे बहुत परेशान हो चुका है। बिना किसी शिकायत के चौधरी लोगों को उठवा देता है।

मैंने अपनी जेब से पैसे लगाकर गौशाला व हनुमान मंदिर बनवाया है, जिसे ये तोड़ना चाहते हैं। इन सबसे परेशान हूं। हम गौशाला चलाते हैं, कोई अफीम नहीं बेचते लेकिन पुष्प बाली जब आता है तो 4 डंडे मारकर चला जाता है। मैं गऊ माता को प्यार करता हूं। मैं उन्हें अपनी आंखों से बेघर होते नहीं देख सकता। इस वजह से मैं आत्महत्या कर रहा हूं। मैंने जहर पी लिया है। जय माता दी, आखिरी सलाम।

इस मामले में कांग्रेसी MLA सुरिंदर चौधरी का कहना था कि मृतक के बेटे ने पुलिस में सेटिंग के नाम पर मेरे विस क्षेत्र के परिवार से 4.50 लाख मांगे थे। उसकी मुझे रविवार रात को कॉल भी आई थी कि सीआईए इंचार्ज पुष्प बाली मेरे बेटे व मुझ पर पर्चा दर्ज करने वाला है। उसने मदद मांगी थी।

हालांकि बाद में मैंने उसे कॉल की तो वो कहने लगा कि आपने मेरी मदद नहीं है, इसलिए मैं आत्महत्या कर रहा हूं। मृतक ने झूठे आरोप लगाकर पुलिस व उनकी छवि को धूमिल किया है।

CIA इंचार्ज सब इंस्पेक्टर पुष्प बाली ने कहा कि उनकी टीम ने चिट्‌टी के रहने वाले हरप्रीत सिंह भंडाल को पिस्टल समेत पकड़ा था। केस दर्ज कर जांच शुरू हुई तो उसके परिवार ने कहा कि लांबड़ा गौशाला के धर्मवीर धम्मा के बेटे अभि ने बड़े अफसर से सेटिंग कराने की बात कह 4.50 लाख रुपए मांगे थे।

हरजीत की बहन ने शिकायत भी दी थी। पुलिस अभी को सोमवार को जांच के लिए बुलाने वाली थी, इससे पहले उसने जहर निगल लिया। बाली ने यह भी कहा कि अगर वो उसे 10 साल से परेशान कर रहे थे तो धम्मा ने शिकायत क्यों नहीं की?।