ईशान जुनेजा

त्योहारों में अगर आप भी बाज़ारों में खरीददारी करने का मन बना चुके है तो ये खबर ज़रूर पढ़े.ये खबर आपको सावधान ज़रूर करेगी,दरहसल बाज़ारों में ग्राहकों की संख्या के साथ साथ चोरो , जेबकतरो की संख्या भी बढ़ गयी है . इन जेबकतरो को कोई परवाह नहीं है चाहे सुबह हो या दोपहर हो या शाम हो , चाहे कितनी भी भीड़ हो , ये सरेआम आपकी जेब काटने में नहीं हिचकेंगे.

थोड़ी पिटाई भी ये सेह लहंगे और पुलिस का डर तो इनमें है ही नहीं , क्यूंकि कंप्लेंट और FIR लिखवाने का समय किसी के पास कहा है ? इसी का फायदा उठा ये लूटेरे बेख़ौफ़ हो जाते है और वारदातों को अंजाम देते है . अक्सर ये लूटेरे नशे के आदि होते है जो अपने नशे की आपूर्ति के लिए वारदाते करते है .

दरहसल , आज सुबह जालंधर के रैनक बाजार , टिक्की वाला चौक पर ग्राहक कपडे खरीद रहा था तो उसकी जेब में हाथ डाल उक्त जेबकतरे ने पर्स निकालने की कोशिश की,जिसके बाद पीड़ित ने उक्त जेबकतरे को पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी. आरोपी इतना शातिर था की मार खाने के बाद भी वो मौका देख हाथ छुड़ाकर मौके से भाग निकला . हालांकि मौके पर कई लोग इखट्टे हो गए थे मगर किसी ने भी उसे पकड़ने की हिम्मत नहीं की .

कही भी जाए , अपना और अपने सामान का ख़याल रखे और सतर्क रहे.