10 सालों से लड़ रही हैं इस गंभीर बीमारी से The Kapil Sharma Show की सुमोना चक्रवर्ती, बताया अब चौथे स्टेज पर हूं..

0
314

‘द कपिल शर्मा शो’ में लंबे समय से भूरी का किरदार निभाकर लोगों को हंसाने वाली सुमोना चक्रवर्ती सोशल मीडिया पर काफी ए​क्टिव हैं। आए दिन सुमोना फैंस के बीच लेटेस्ट तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। सोशल प्लेटफॉर्म पर एक्ट्रेस की जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। इसी बीच अब सुमोना ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वह पिछले 10 साल से एक बीमारी से जूझ रही हैं। वो इसके चौथे स्टेज पर हैं। साथ ही सुमोना ने अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में भी खुलकर बताया।  

सुमोना चक्रवर्ती ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है। उनकी ये तस्वीर में  वर्कआउट के बाद की है। इस फोटो को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘लंबे समय के बाद घर पर ठीक से वर्कआउट किया। कुछ दिन ऐसे होते हैं जब मैं खुद को दोषी महसूस करती हूं। मैं लंबे वक्त से बेरोजगार हूं लेकिन इसके बावजूद मैं खुद का और अपने परिवार का पेट भरने में सक्षम हूं। यह प्रीविलेज ही है।

इसके बाद सुमोना ने अपनी बीमारी के बारे में बताते हुए लिखा, ‘कई बार मैं खुद को दोषी महसूस करती हूं। खासकर तब जब मैं पीएमएस (प्रीमेंस्ट्रूअल सिंड्रोम) की वजह से उदास हो जाती हूं। मूड स्विंग होना इमोशनली परेशान करता है। कुछ चीजें मैंने पहले कभी शेयर नहीं कीं। मैं 2011 से एंडोमेट्रियोसिस से जूझ रही हूं। कई सालों से चौथे स्टेज पर हूं। खाने की सही आदत, एक्सरसाइज और सबसे जरूरी कोई तनाव ना लेने से मेरा स्वास्थ्य ठीक है। लॉकडाउन मेरे लिए भावनात्मक रूप से कठिन रहा है।’ 

इस तरह की कई और बाते भी सुमोना ने अपनी पोस्ट में लिखीं। उन्होंने बताया, ‘मैंने आज वर्कआउट किया। कफी बेहतर फल कर रही हूं। मैंने सोचा अपनी भावनाएं जाहिर करती हूं जिससे जो कोई भी इसे पढ़े वो ये समझे कि जो कुछ भी चमकता है वह सोना नहीं होता। हम सब किसी ना किसी चीज के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हम सबके पास लड़ने के लिए अपनी अपनी लड़ाई है। हम दुख, दर्द, तनाव, चिंता, नफरत से घिरे हैं। आप सभी को प्यार, सहानुभूति और दया की जरूरत है।’

इसके बाद सुमोना लिखती हैं ‘इस तरह के व्यक्तिगत नोट को साझा करना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। यह मेरे कम्फर्ट जोन से बाहर का रास्ता था लेकिन अगर यह पोस्ट कुछ लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला सकता है या उन्हें किसी भी तरह से प्रेरित कर सकता है तो मुझे लगता है कि सब ठीक है। ढेर सारा प्यार।’ एक्ट्रेस का ये लंबा चौड़ा नोट पढ़कर हर कोई हैरान है। इस पोस्ट पर सुमोना के फैंस लगातार कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।