जालंधर : राज्य और केंद्र सरकार से Covid19 के कारण मौजूदा स्थिति में व्यापार और उद्योग के लिए तत्काल बेलआउट पैकेज की मांग

0
506

जालंधर 4 मई, 2020
आम आदमी पार्टी ट्रेड एंड इंडस्ट्री विंग जिला जालंधर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तत्काल बैठक आयोजित की और महामारी Covid19 लॉकडाउन / कर्फ्यू के कारण व्यापार, व्यापार और उद्योग की बिगड़ती स्थिति पर चर्चा की।
प्रवक्ता इंद्रवंश सिंह चड्ढा ने तालाबंदी की अवधि के लिए सभी ऋणों पर ब्याज की पूर्ण लहर के लिए केंद्र सरकार से एक मजबूत मांग रखी क्योंकि ब्याज बैंक का लाभ घटक है, श्री चड्ढा ने बिजली के बिलों में राहत देने की भी मांग की।

इसी प्रकार श्री सुभाष शर्मा अध्यक्ष ने राज्य सरकार से चालू वर्ष के लिए हाउस टैक्स में छूट पर जोर दिया, उन्होंने राज्य सरकारों से यह भी अनुरोध किया कि वे छोटे दुकानदार, जो किराये के परिसरों में अपने प्रतिष्ठान चला रहे हैं, को राहत देने के लिए किसी प्रकार का आदेश लाएं ताकि किराए में छूट मिल सके 50% से

श्री विकास ग्रोवर उपाध्यक्ष ने राज्य सरकार से दैनिक आधार पर श्रम की जांच के लिए प्रत्येक औद्योगिक इकाई में डिजिटल थर्मामीटर के उपयोग को अनिवार्य बनाने का आग्रह किया।

श्री रिक्की मनोचा उपाध्यक्ष ने निकट भविष्य में श्रम की तीव्र कमी के प्रति अपनी चिंता दिखाई। तब आठ लाख प्रवासी श्रमिक पंजाब राज्य छोड़कर वापस जा रहे हैं। इस श्रम की कमी से पंजाब का उद्योग प्रभावित होगा।

जिला टीम जालंधर द्वारा इनपुट्स

श्री सुभाष शर्मा -जिलाध्यक्ष

श्री विकास ग्रोवर -उपाध्यक्ष

श्री रिक्की मनोचा -उपाध्यक्ष

श्री सुरिंदर मुल्तानी -उपाध्यक्ष

श्री इंद्रवंश चड्ढा -प्रवक्ता