पंजाब में कोरोना से हालात बिगड़ गए हैं। लगातार दूसरे दिन 400 से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं। जिसके बाद पंजाब में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। 15 जनवरी तक रात 10 से सुबह 5 बजे तक यह नाइट कर्फ्यू रहेगा।

इसे फिलहाल शहरों और कस्बों में लागू किया जाएगा। इसके अलावा स्कूल-कॉलेज, यूनिवर्सिटी और कोचिंग सेंटर भी बंद कर दिए गए हैैं। इनके अलावा स्पोर्ट्स काम्प्लैक्स, स्विमिंग पूल, जिम और स्टेडियम भी बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं। इस बारे में जल्द ही औपचारिक आदेश जारी हो सकते हैं। इस संबंध में पटियाला में हाई लेवल मीटिंग चल रही है।

पंजाब के लिहाज से हालात चिंताजनक हैं, क्योंकि जल्द चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां की जा रही हैं। खुद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी रोजाना भीड़ जुटाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

वहीं, हालात यह हैं कि पटियाला में मेडिकल कॉलेज में एक ही दिन में 100 से ज्यादा डॉक्टर और स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसके बाद हॉस्टल खाली करवा दिया गया। करीब 1 हजार स्टूडेंट्स के कोरोना टेस्ट कराए गए हैं। वहीं हालात बिगड़ते देख पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने फिजिकल हियरिंग बंद कर दी है। अब सिर्फ वर्चुअल सुनवाई होगी। फिलहाल यह आदेश 5 से 14 जनवरी तक लागू रहेगा।

पंजाब में कोरोना जानलेवा होता जा रहा है। रविवार को 3 मरीजों के बाद सोमवार को कोरोना के 1 और मरीज ने दम तोड़ दिया। लुधियाना में यह मौत हुई है। इसके अलावा 67 मरीज ऐसे हैं, जिन्हें लाइफ सेविंग सपोर्ट पर रखा गया है। इनमें 15 ICU और 2 मरीज वेंटिलेटर पर है। वहीं पंजाब में अब कोरोना के एक्टिव केसों की गिनती भी 1,741 पहुंच चुकी है।

कोरोना के बिगड़ते हालात के बीच सबसे बड़ा फैसला पठानकोट के जिला प्रशासन ने लिया है। पठानकोट में 14 जनवरी तक चौथी क्लास तक के सभी स्कूल और आंगनवाड़ी सेंटर बंद किए जा चुके हैं।

पंजाब में सबसे चिंताजनक हालत पटियाला की है, जहां सोमवार को 143 पॉजिटिव केस आए। पठानकोट में 58 और लुधियाना में 57 मरीज मिले। सैंपलों की टेस्टिंग के साथ पंजाब के बाकी शहरों में भी कोरोना से रफ्तार पकड़ ली है। मोहाली में 30, जालंधर में 24, अमृतसर में 20, बठिंडा में 16, होशियारपुर में 13, कपूरथला में 12 और गुरदासपुर में 10 केस मिले। बाकी जगहों पर कोरोना मरीजों का आंकड़ा 10 से कम है।