BIG BREAKING अमृतसर श्री दरबार साहिब के बाद अब कपूरथला में भी निशान साहिब के साथ छेड़-छाड़ की कोशिश!

0
740

दिल्ली के युवक की जमकर पिटाई, हालात तनावपूर्ण

KAPURTHALA

SURINDER SINGH BABBU

अमृतसर श्री दरबार साहिब में हुई मंद बागी घटना अभी तक शांत नहीं हुई थी कि कपूरथला के गांव निजामपुर से भी बेअदबी का मामला सामने आ रहा है।

घटना आज सुबह 4 बजे की बताई जा रही है जब मुजरिम गुरुद्वारा साहिब के अंदर दरबार साहिब में दाखिल हुआ तब एकदम से लाइट चली गई। मुजरिम वहीं पर छुप गया। लाइट आने के बाद गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधक बाबा अमरजीत सिंह की उस पर नजर पड़ी और उन्होंने उस युवक को पकड़ने की कोशिश की पर मुजरिम नीचे की तरफ दौड़ गया हालांकि संगत की तरफ से उस युवक को पकड़ लिया गया और उसके साथ मारपीट की गई। कुछ देर के बाद पुलिस भी घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंच गई जिसके बाद वहां मौजूद संगत की मांग थी की सारी जांच संगत के सामने ही की जाए।

गुरुद्वारा प्रबंधक बाबा अमरजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना की जानकारी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अमृतसर को दे दी जा चुकी है जल्द ही टीम मौके पर पहुंचेगी।

मिली जानकारी के अनुसार कपूरथला के गांव निजामपुर में आज सुबह गुरुद्वारा साहिब में लगे निशान साहिब के साथ युवक द्वारा छेड़छाड़ की गई जिसके बाद वहां मौके पर मौजूद सेवादारों ने उस युवक को पकड़ लिया, जिसके बाद गांव वालो की तरफ से मारपीट कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दिए लगातार इस युवक से पूछताछ की जा रही है कि आखिर इस सारे व्यक्ति मामलों के पीछे किसका हाथ है और युवक किसके कहने पर बेअदबी करने के लिए पहुंचा था।

लोगों की युवक के साथ काफी मारपीट की और पुलिस के हवाले कर दिया। युवक ने सिर्फ इतना बताया है कि वह दिल्ली का निवासी है। इसके अलावा वह ओर कुछ भी बताने के तैयार नही है।

हिंदी बोलने वाला यह युवक कहता है कि उसकी बहन भी बेअदबी करने के लिए आई हुई है लेकिन वह न तो अपना और न ही अपनी बहन का नाम बता रहा है। 

निजामपुर के गुरुद्वारा साहिब में गुुरु ग्रंथ साहिब के पांच स्वरुप है लेकिन यह शख्स उधर नहीं पहुंच पाया। गांव की संगत ने सिख कौम को अपील की है कि अपने अपने गांवों के गुरु घरों में पहरा लगाएं। चुनाव दौरान ऐसी और भी घटनाएओं हो सकती है। लोगों ने कहा कि हमने कानून को कभी अपने हाथ में नहीं लेना लेकिन बेअदबी करने वालो को भी बख्शा नहीं जाएगा। इस घटना की सूचना मिलने पर थाना सुभानपुर की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। इस घटना को लेकर संगत बेहद आहत है।