जिला प्रशासन ने तीन महीने की छोटी बच्ची को जीवन सुरक्षा दवाईयों को दर तक पहुँचा कर दी बडी राहत

0
1277

माता पिता द्वारा मुख्य मंत्री और जिला प्रशासन की तरफ से बडी राहत पहुँचाने के लिए किया धन्यवाद



जालन्धर 27 मार्च 2020
पंजाब सरकार के प्रयासों के फलस्वरूप आवश्यक वस्तुएं विशेष तौर पर दवाईयां लोगों के दरों पर पहुँचाने के लिए किये जा रहे प्रयास तीन महीने के छोटी बच्ची के लिए वरदान सिद्ध हुआ जब जिला प्रशासन द्वारा इस मुश्किल घडी में उस की होने वाली बडी सर्जरी के लिए जरूरी दवाएँ माता पिता को उनके घर तक पहुँचाने को विश्वसनीय बनाया गया ।
तीन महीने की बच्ची जिसकी टट्टी पेट के द्वारा आने के कारण बहुत ही मुश्किल घडी से गुजर रही है। इस छोटी बच्ची के मातापिता को इस की दो अहमि सर्जियां करवाने की सलाह दी गई थी जिस में से एक की जा चुकी है और दूसरी इस महीने के आखिर तक की जानी है। शहर में कर्फ्यू लगने के कारण बच्ची के माता पिता को सर्जरी से सम्बंधित दवाईयां प्राप्त करने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड रहा था।

GOVERNMENT HELPING NEEDY


मैडीकल स्टोरों की तरफ से बच्ची के माता पिता की सहायता करने से असमर्थता अभिव्यक्ति की गई 1योंकि जरूरत की दवाईयां केवल सर्जिकल स्टोर पर ही उपलब्ध थे। जैसे ही जिला प्रशासन ने डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री वरिंदर कुमार शर्मा के नेतृत्व में जरूरी वस्तुएं जैसे करियाना, दूध और फल और सब्जियों के लिए संपर्क करने के लिए टैलिफोन नंबरों की सूची जारी की गई तो बच्ची के माता ने ड्रग कंट्रोलर मिसन कमल कम्बोल से संपर्क किया गया। स्थिति को समझते हुए ड्रग कंट्रोलर ने तुरंत कार्यवाही करते हुए जरूरी दवाईओं की सप्लाई को उन के घरों तक पहुँचाने को विश्वसनीय बनाया गया ।
इस अवसर पर भावुक होते हुए बच्ची की माता ने पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और जिला प्रशासन की तरफ से मुश्किल घडी में लोगों को हर संभव सहायता पहुँचाने के लिए किये जा रहे प्रयासों के लिए धन्यवाद किया। उन्होने ने इस अवसर पर विशेष तौर पर स्वास्थ्य विभाग के ड्रग कंट्रोलर अधिकारी द्वारा किये गए अंथक प्रयासों की प्रशंसा की गई।
डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री वरिंदर कुमार शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन लोगों को हर संभव सहायता पहुँचाने के लिए पाबंद है। उन्होने कहा कि जिले में कर्फ्यू लगने के कारण जरूरी चीजों की सप्लाई को ओर सुचारू बनाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होने लोगों को विश्वास दिलाया कि इस नेक कार्य के लिए कोई कमी बाकी नहीं छोडी जायेगी।