सुखविंदर बग्गा

पंजाब पुलिस में शुक्रवार देर शाम बड़ा फेरबदल करते हुए 41 अफसरों का तबादला कर दिया गया है। इनमें कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा के रिश्तेदार होशियारपुर के एसएसपी नवजोत माहल को हटा दिया गया है। खास बात यह है कि उन्हें किसी नए जिले में एसएसपी लगाने की जगह पीएपी में कमाडेंट लगा दिया गया है। माहल के अलावा ट्रांसफर होने वालों में 13 जिलों के एसएसपी भी शामिल है।


इसके अलावा अहम बदलाव जालंधर, अमृतसर व लुधियाना के पुलिस कमिश्नरों को लेकर है। जालंधर पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर को बदलकर DIG लुधियाना रेंज लगाया गया है। उनकी जगह अमृतसर के पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह लेंगे। लुधियाना के पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल को रूपनगर रेंज का IG लगाया गया है। नौनिहाल सिंह लुधियाना के नए पुलिस कमिश्नर होंगे। वहीं, अमृतसर में पटियाला रेंज के DIG विक्रमजीत दुग्गल को पुलिस कमिश्नर लगाया गया है।


इसके अलावा शशि प्रभा द्विवेदी को ADGP लोकपाल से विजिलेंस ब्यूरो में लगा दिया गया है। विजिलेंस के एडीजीपी विभु राज को लोकपाल में लगाया गया है। रूपनगर रेंज के DIG गुरप्रीत सिंह तूर को पटियाला रेंज का DIG लगाया गया है। एआईजी टेक्निकल इंद्रबीर सिंह को डीआईजी टेक्निकल सर्विसिज लगाया गया है। सेंट्रल डेपुटेशन से लौटे राहुल एस को एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस लगाया गया है। सुखमिंदर सिंह मान को पीएपी अमृतसर से एआईजी SSOC लगाया गया है।


काउंटर इंटेलिजेंस के AIG स्पवन शर्मा को संगरूर का एसएसपी, लुधियाना के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर जे. एलेनचेजियन को लुधियाना का डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर लगाया गया है। तरतारन के एसएसपी ध्रुमन निंबले को मोगा का एसएसपी लगाया गया है। एआईजी परसोनल पाटिल केतन बलिराम को एआईजी क्राइम ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन, शहीद भगत सिंह नगर की एसएसपी अलका मीना को एआईजी इंटेलिजेंस लगाया गया है।

संगरूर के एसएसपी विवेक शील सोनी को रूप नगर का एसएसपी लगाया गया है।रूप नगर के एसएसपी अखिल चौधरी को एआईजी परसोनल, फतेहगढ़ साहिब की एसएसपी अमनीत कौंडल को एसएसपी होशियारपुर, डी. सुडरविली को मुक्तसर के एसएसपी से अमृतसर का ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर, लुधियाना रुरल के एसएसपी चरनजीत सिंह को मुक्तसर एसएसपी, भागीरथ सिंह मीना को एसएसपी फिरोजपुर से एसएसपी बरनाला, गुरदयाल सिंह को जोनल एसपी से लुधियाना रुरल का एसएसपी लगाया गया है।


मोगा के एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल को एसबीएस नगर का एसएसपी, काउंटर इंटेलिजेंस फिरोजपुर के एआईजी अजय मलूजा को बठिंडा का एसएसपी लगाया गया है। लुधियाना के डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर अश्विनी कपूर को बटाला का एसएसपी, राजपाल सिंह को एआईजी एसटीएफ से फिरोजपुर का एसएसपी लगाया गया है।

पटियाला विजिलेंस ब्यूरो एसएसपी मनदीप सिद्धू को एआईजी एसटीएफ, एआईजी इंटेलिजेंस हरप्रीत सिंह को एआईजी एसटीएफ, भूपिंदरजीत विर्क को एसएसपी बठिंडा से पीएपी बहादुरगढ़ कमाडेंट, ओपिंदरजीत सिंह घुम्मन को एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस से तरनतारन का एसएसपी, संदीप गोयल को एसएसपी बरनाला से एसएसपी फतेहगढ़ साहिब, रछपाल सिंह को एसएसपी बटाला से एआईजी एसटीएफ लगाया गया है।


एसएसपी विजिलेंस वरिंदर सिंह बराड़ को डीसीपी इन्वेस्टिगेशन लुधियाना, होशियारपुर के एसएसपी नवजोत माहल को पीएपी जालंधर कमांडेंट, एआईजी एसटीएफ कुलजीत सिंह को आरटीसी पीएपी कमाडेंट, विजिलेंस ब्यूरो के एसएसपी गौतम सिंघल को एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस पठानकोट,

डीसीपी इन्वेस्टिगेशन लुधियाना को सिमरतपाल सिंह को डीसीपी डिटेक्टिव एवं ऑपरेशन, कपूरथला के एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख को एआईजी जालंधर व कपूरथला के एसएसपी का भी चार्ज दिया गया है। एसपी पीबीआई फरीदकोट डॉ. बालकृष्ण सिंगला को एसपी इन्वेस्टिगेशन फरीदकोट लगाया गया है।