लोक इंसाफ पार्टी के मुखी सिमरजीत बैंस को जालंधर पुलिस ने हिरासत में लिया

0
784


सुखविंदर बग्गा

आज जालंधर में लोक इंसाफ पार्टी की ओर से साधु सिंह धर्म सोत द्वारा किए गए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले के संबंध में रोष मार्च निकाला जाना है । जिसको पुलिस द्वारा फिलहाल रोक दिया गया है । इस संबंध में लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस ने बताया कि कांग्रेस सरकार जब से सत्ता में आई है उसने पंजाब के लोगों से धक्का ही किया है । अब जब करोड़ों रुपए का घोटाला उनके कैबिनेट मिनिस्टर ने किया है उस पर भी सरकार चुप्पी साधे हुए हैं ।

वहीं दूसरी ओर तीन खेती ऑर्डिनेंस केंद्र सरकार द्वारा लाये जाने पर सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि यह मुद्दा सबसे पहले उनकी पार्टी द्वारा उठाया गया था । लेकिन अकाली दल और कांग्रेस सरकार किसानों से दोहरी राजनीति कर रही है एक तरफ कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने 2017 में इस मुद्दे पर हस्ताक्षर किए थे और दूसरी और अकाली दल पहले इस मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ था अब जब किसानों द्वारा आवाज उठाई गई है तो सुखबीर सिंह बादल इस मुद्दे को किसानों के खिलाफ बता रहे हैं ।

जालंधर पहुंचे लोक इंसाफ पार्टी के मुखी विधायक सिमरजीत बैंस को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वह लम्मा पिंड चौक पर जिला प्रधान जसवीर बग्गा के साथ यहां चौक पर धरना देने आए थे।जैसे ही बैंस वहां समर्थकों के साथ पहुंचे तो पुलिस भी बड़ी संख्या में पहुंच गई। इसके बाद धरने वालों की घेराबंदी कर सभी को हिरासत में ले लिया गया।बैंस ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले में नाम सामने आने के बाद मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को बर्खास्त करने की मांग की। हिरासत में लिए जाने से पहले विधायक बैंस ने कहा कि जब वरिष्ठ आइएएस अधिकारी की 37 पेजों की रिपोर्ट में साधु सिंह धर्मसोत का नाम आ गया तो उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप में केंद्र का फंड आता है तो केंद्र सरकार को सीबीआइ जांच करानी चाहिए।

उन्होंने दलित वर्ग से अपील की कि वह कांग्रेस का बहिष्कार करें। उन्होंने कहा कि वह पूरे पंजाब में जा रहे हैं और हर जगह उन्हें बहुत समर्थन मिल रहा है। लोग खुद इस घोटाले के खिलाफ हैं और बाहर निकलकर मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को समर्थन दे रहे हैं। इसी क्रम में वो जालंधर आए हैं। उन्होंने कहा कि यहां भी वो पूरा शारीरिक दूरी के साथ अपना रोष व्यक्त करने आए हैं लेकिन कांग्रेस सरकार पुलिस के बलबूते विरोधियों को दबाने की कोशिश कर रही है।

विधायक बैंस व उनके समर्थकों ने लम्मा पिंड चौक, किशनपुरा चौक से रेलवे स्टेशन की तरफ प्रदर्शन करना था। इसके बाद मदन फ्लोर मिल चौक, शास्त्री मार्केट, कंपनी बाग चौक व भगवान वाल्मीकि चौक की तरफ प्रदर्शन करने जाना था। इसका पता चलते ही एसीपी हरसिमरत सिंह व एसीपी सुखविंदर सिंह की अगुआई में वहां पहुंच गई।

उन्होंने कहा कि उन्हें जो भी प्रदर्शन करना है, वो लम्मा पिंड चौक के पास ही निपटा लें। उनकी मांग को प्रशासन सरकार तक पहुंचा देगा। इसके बावजूद बैंस व उनके समर्थन शहर की तरफ प्रदर्शन करने निकले तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

ALSO, WATCH