MINI LOCKDOWN ALERT : जालंधर पुलिस की चेतावनी- संडे को दुकानें व फड़ी लगाई तो …

0
1128

पंजाब सरकार ने संडे को मिली लाकडाउन लगाने का ऐलान किया है। ऐसे में जालंधर पुलिस ने भगवान वाल्मीकि चौक के पास मुनादी कराई कि संडे को दुकानें खोलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब सरकार ने संडे को मिली लाकडाउन लगाने का ऐलान किया है। वहीं रात 8:00 बजे के बाद कर्फ्यू की घोषणा की गई है। ऐसे में जालंधर पुलिस ने भगवान वाल्मीकि चौक के पास साउंड सिस्टम लगा दिया और पूरा दिन वहां पर मुनादी कराई कि जो लोग भी अपनी दुकानें खोलेंगे या फड़ी लगाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी लगाया जाएगा।

स्पीकर से लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रही है। थाना चार के एएसआइ सुरिंदर भी अपना साउंड सिस्टम लेकर बाजारों में मुनादी करवाते दिखे। उन्होंने कहा कि कोरोना के नियम लोगों को बचाने के लिए बनाए गए हैं, इसलिए लोगों को चाहिए कि इन नियमों का पालन करें।

आक्सीजन की किल्लत को लेकर जिला प्रशासन ने जमाखोरी और कालाबाजारी को रोकने के लिए सिविल अस्पताल में भी प्रशासनिक अधिकारियों का पहरा बिठा दिया है। जिला प्रशासन ने भूमि रक्षा विभाग के एसडीओ की अगुवाई में चार अधिकारियों की तैनाती की है, जो 24 घंटे तैनात रहेंगे। सिविल अस्पताल में होने वाली आक्सीजन की सप्लाई आने पर और सप्लाई लेने के लिए गाड़ी जाने पर सिलेंडरों की गिनती कर रहे है।

संबंधित एसएमओ के साथ मिल डिमांड तैयार कर पूरी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंप रहे है। आक्सीजन बनाने वाले प्लांट पर भी पंजाब पुलिस का पहरा रहेगा। आक्सीजन सिलेंडर ले जाने वाले सभी वाहनों के साथ पुलिस कर्मी होंगे ताकि यह जीवन रक्षक गैस सीधा अस्पतालों में पहुंच सके। डीसी ने सभी को आगाह किया कि कोई आक्सीजन की कालाबाजारी करते पकड़ा गया तो सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।