Beaking News: पंजाब में कर्फ्यू लागू, Lock down नहीं मानने पर सरकार ने उठाया कदम

0
1152
curfew orders in jalandhar
curfew orders in jalandhar

पंजाब में कोरोना वायरस के कारण कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने इस संबंध में थोड़ी देर पहले इस संबंध में आदेश जारी किया। यह कदम राज्‍य में 31 मार्च तक Lock down लागू करने के बावजूद लाेगों के पूरी तरह नहीं मानने के कारण उठाया गया है।

राज्‍य के मुख्‍य सचिव करण अवतार सिंह और डीजीपी दिनकर गुप्ता के राज्‍य में हालत के बारे में अधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग की और इसके बाद राज्य में कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किया गया। सभी डिप्टी कमिश्नर को इसके लिए आदेश जारी करने को कहा गया है। कर्फ्यू के दौरान अगर किसी व्यक्ति को छूट चाहिए तो उसे विशेष कारण बताना होगा और निश्चित समय के लिए ही यह छूट दी जाएगी।

पंजाब सरकार ने आज सोमवार से लेकर 31 मार्च तक पूरे राज्य में लॉक टाउन के आदेश दिए थे और आवश्यक चीजों को ही छो छूट दी गई थी। आज दिन भर बहुत से जगहों पर लोगों की आवाजाही देखी गई।  कुछ ऐसी दुकानी भी खुली रहीं जो आवश्यक वस्तुओं के अधीन नहीं आती। इसको देखते हुए मुख्य सचिव और बीजेपी की ओर से एक रिव्यू मीटिंग ली गई।मुख्यमंत्री ऑफिस भी अपने विभिन्न स्रोतों से इस बात की जानकारी ले रहा है कि राज्य में स्थिति कैसी है और हर तरफ से यही आ रहा है कि बहुत से लोग बिना वजह भी सड़कों पर आए हुए हैं यहां तक कि ऑटो भी चल रहे हैं जबकि इन्हें पहले दिन ही बंद कर दिया गया था कर्फ्यू के दौरान स्थिति क्या रहेगी इसके आदेश जालंधर के DC और COMMISSIONER OF POLICE ने भी आदेश जारी कर दिए है की 2 बजे के बाद पूर्ण रूप से कर्फ्यू लागू कर दिया है और जो व्यक्ति बेवजह बाहर निकलता पाया गया तो उसपर बनती कानूनी कार्यवाही होगी |