लंदन से अमृतसर पहुंची फ्लाइट, एयरपोर्ट में रोके गए 242 यात्री

0
542

सनी सहोता

यूरोप व मध्य पूर्व के देशों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की दहशत के बीच लंदन से विशेष विमान आज सुब‍ह अमृतसर पहुंचा। इस विमान से 242 लोग अमृतसर के राजासांसी में गुुरु श्री रामदास अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। इन लोगों को लेने काफी संख्‍या में उनके रिश्‍तेदार और करीबी पहुंचे। लंदन से पहुंचे इन लोगों को कोरोना टेस्‍ट से गुजरना होगा और रिपोर्ट मिलने के बाद ही उनको हवाई अड्डे से बाहर जाने दिया जाएगा। उनको कोविड जांच के आरटी-पीसीटी टेस्‍ट से गुजरना होगा। एयरपोर्ट के अंदर से रोके गए यात्रियों ने नारेबाजी की। बताया जा रहा है करीब एक घंटे में उनकी रिपोर्ट आ जाएगी।

एयरपोर्ट पर लंदन से पहुंचे यात्रियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारे लगाए। उन्‍होंने कहा कि कहा लंदन में उनका आरटी-पीसीटी टेस्ट हुआ था, तो यहां क्यों करवाया जा रहा है। दूसरी ओर, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने यात्रियों का सैंपल लेकर अमृतसर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल स्थित इन्फ्लूएंजा लैब में भेजा है। इसकी रिपोर्ट करीब दो से तीन बजे के बीच आने की संभावना है। फिलहाल यात्रियों को एयरपोर्ट में ही रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग पुलिस की टीमें इनकी निगरानी कर रही है।

सिविल सर्जन डॉ आर एस सेठी ने बताया कि वह और उनकी टीम पूरी रात एयरपोर्ट पर ही हैं। टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आएगी उन्हें घर भेज दिया जाएगा, जबकि पॉजिटिव आने वाले मुसाफिरों को सरकारी एकांतवास भेजा जाएगा। लंदन में कोरोना किस स्ट्रेन बदली है। पंजाब में इसे रोकने के लिए कड़े प्रबंध किए गए हैं।