पंजाब में पेट्रोल दस रूपये व डीजल के रेट में पांच रूपये की कमी करने का ऐलान-सीएम चन्नी

0
436
charanjeet-singh-channi-oath taking cm
charanjeet-singh-channi-oath taking cm

पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी द्वारा राज्य के लाखों लोगों को बड़ी राहत दी गई है .केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में पेट्रोल पर ₹10 और डीजल पर ₹5 कीमत कम कर दी है. यह फैसला आज रात 12:00 बजे से लागू होता नजर आएगा.

वहीं पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब के लोगों को खुशखबरी है पंजाब के हर वर्ग को फायदा मिलेगा पेट्रोल और डीजल के रेट पिछले समय से काफी बढ़ चुके हैं लेकिन पिछले 18 महीनों में पेट्रोल की कीमतें डीजल का रेट लगभग ₹100 से ऊपर पहुंच चुका है इस तरीके से पंजाब के लोगों की लूट हुई है जो पहले नहीं थी भाजपा सरकार का पेट्रोल डीजल की कीमतों को कंट्रोल नहीं कर सकी .भाजपा ने लोगों को लूटा है पहले ₹30 बढ़ा दिए और अब पांच ₹10 कम करके वाहवाही लूटी जा रही है .

वहीं सीएम चन्नी ने कहा कि जो रेट कम किए गए हैं वह एक्साइज ड्यूटी कम की है जिसमें 40% शेयर राज्यों का होता है जब कम होता है तो राज्यों का भी 40% शेयर कम हो जाता है .लेकिन पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पेट्रोल और डीजल ₹5 कम किया है पिछले 70 सालों में ऐसा नहीं हुआ है. सीएम ने कहा कि उत्तर भारत के सभी राज्यों में पेट्रोल डीजल की कीमतें सबसे कम है बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल की एक्सरसाइज कम की गई थी जिस कारण देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ₹10 की कटौती हुई है इसके पश्चात भी आने का क्रम शुरू हुआ .पंजाब के पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश हरियाणा चंडीगढ़ में भी बैठ कर दिया क्या पंजाब घटाने का दबाव बना हुआ था जो आज दूर कर दिया गया है.