कमिश्नरेट पुलिस ने विशेष प्रयास करते हुए शहर में कर्फ़्यू के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पैनी नजर र2ाने के लिए मानव रहित हवाई (यू.ए.वीज) तैनात किये गए हैं। 
  इस से स6बन्धित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि इन वाहनों के द्वारा कर्फ़्यू के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर बारी की के साथ चौकसी र2ाी जा सकेगी जोफ्कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने की कोशिश करेंगे। उन्होने बताया कि इन वाहनों को शहर की नाजुक स्थानों और अन्य 2ाास स्थानों पर पूरी स्थिति पर नजर र2ाने के लिए तैनात किया जा रहा है। उन्होने कहा कि इस वाहन के द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कानून अनुसार कार्यवाही की जायेगी। 
  डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ़्यू को स2ती से लागू किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होने कहा कि इस आधुनिक तकनीक से 2 किलोमीटर के दायरे को कवर किया जा सकता है और यह 200 मीटर की ऊँचाई पर जा सकता है।
  इस तरह डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने बी.एम.सी.चौक, नामदेव चौक, प्रैस 1लब चौक, श्री राम (नेहरू गार्डन) चौक, लव कुछ (मिलाप) चौक, फगवाडा गेट, मदन फ्3लोर मिल चौक, रेलवे स्टेशन, दोमोरिया पुल, किशनपुरा और दोआबा चौक का दौरा करके पूरी स्थिति का जायजा लिया गया। 
  इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कर्फ़्यू लगने से लेकर अब तक 119 एफ.आई.आर.दर्ज करके 152 व्यक्तियों को गिर3तार और 151 वाहनों को ज4त करने के इलावा 1651 चालान काटे गए हैं।